अक्टूबर 12, 2007

जगजीत सिंह की हालत स्थिर

Posted in जगजीत सिंह, Bombay Hospital, chitra singh, ghazal, ghazals, hospitalised, ISKON, jagjit, jagjit singh, Karuna, singh at 7:01 पूर्वाह्न द्वारा Amarjeet Singh

मुंबई। गजल गायक जगजीत सिंह की हालत स्थिर बनी हुई है और उन्हे लकवा हमले की कोई शिकायत नहीं है। यहां बॉम्बे अस्पताल के डॉक्टरों ने मंगलवार को एक टीवी समाचार चैनल पर दिखाई गई खबर को खारिज करते हुए यह बात कही। डॉक्टरों ने कहा कि सिर में दर्द और कमजोरी की शिकायत पर उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
बॉम्बे अस्पताल के प्रवक्ता आशीष तिवारी ने बातचीत में कहा कि सिंह को सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हे गहन चिकित्सा कक्ष में रखा गया, जहां डॉक्टरों ने उनका परीक्षण किया और कुछ टेस्ट कराए गए। उन पर लकवा के हमले का कोई लक्षण नहीं मिला है। तिवारी ने कहा कि 66 वर्षीय गजल गायक को उनकी पत्नीे सोमवार को अस्पताल लेकर आई। उन्हे कमजोरी और सिर में दर्द की शिकायत थी। तिवारी के मुताबिक जगजीत सिंह की हालत स्थिर बनी हुई है और उन्हे मंगलवार को निजी वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया। सिंह जिन्हे देश के शीर्ष गजल गायकों में से एक के रूप में पहचान मिली हुई है, ने 24 सितंबर को अपना हालिया एलबम ‘करूण’ को यहां के इस्कॉन मंदिर में लांच किया था।
निजी एलबम बनाने के अलावा जगजीत सिंह ने कई फिल्मों के लिए गजल भी गाए भी है। उनकी कुछ यादगार गजलें है- ‘हाथों से छू लू तुम, मेरा गीत अमर कर दो’, ‘झुकी-झुकी सी नजर’, ‘तुमको देखा तो’, और ‘तुम इतना जो मुस्करा रहे हो’ है। जगजीत सिंह ने अपनी पत्नी चित्रा के साथ मिलकर देश में गजल गायन की परंपरा को एक नया अंदाज दिया है। लेकिन चित्रा ने अपने बेटे विवेक की एक दर्दनाक कार हादसे में मौत के बाद गजल गाना छोड़ दिया था।

Advertisements

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: